पोषक तत्वों की मिट्टी में सीधे प्राकृतिक रूप में पूर्ति के किये SOUL की TCBT मिटटी किट

पोषक तत्व की मिट्टी में सीधे प्राकृतिक रूप में ठोस SOUL की TCBT मिट्टी किट

ताराचंद बेलजी कृषि प्रौद्योगिकी (टीसीबीटी) में खाद्य पदार्थों को आदर्श वाक्य "जीवों जीवस्य जीवनम" के क्षेत्रीय आदर्श पोषण प्रदान करते हैं। खाद्य पदार्थों की श्रृंखला टूट जाती है तो पूरा भोजन प्रभावित होता है। ताराचंद बेलजी कृषि प्रौद्योगिकी (टीसीबीटी) मिट्टी के पुनर्जनन में मदद करते हैं और पंच महाभूतों को शुद्ध एवं सजीव करते हैं जिससे रासायनिक खेती की तुलना में बहुत अधिक स्तर प्राप्त होते हैं।

टीसीबीटी में दिए गए विवरण में बताया गया है कि जैविक खादों के कारण उच्च स्तर के उत्पादों का नाममात्रा और शेडर्स युक्त स्वाद होता है।

  • फ़सल में आयरन तो इल्ली नहीं आएगी
  • फ़सल में किराया होगा तो फ़ंगस नहीं रहेगा
  • फ़सल में पुनर्जन्म होगा तो किसी भी वायरस का प्रकोप नहीं होगा
  • फसल में तम्बा, मैगनीज होगा तो वैज्ञानिक ब्लास्ट जैसी बीमारी नहीं आएगी
  • फ़सल में कैल्शियम होगा तो रसचुसक कीट नहीं मिलेगा।

कच्चे पोषक तत्वों की मिट्टी को सीधे प्राकृतिक रूप में पेश करने के उद्देश्य से SOUL की टीम द्वारा मिट्टी किट तैयार की गई है।

इस मिट्टी किट को खेत के जीवन चक्र में एक बार ही होता है, टीसीबीटी कृषि पद्धति में शनि शनि पहले 3 फीट से लेकर 20 फीट तक नीचे रहने वाले केचुए आ जाते हैं जो नीचे के खनिज अवशेषों को ऊपर लाते हैं, जो मिट्टी की विशिष्ट शक्ति बनी रहती है

ये मिट्टी किट आपके खेत में सभी प्रकार के सूक्ष्म परिधानों की बिक्री करती है, जिससे आपका खेत स्वस्थ एवं उत्पाद बनता है

विधि : रॉक मिट्टी, जिप्सम, लाल मिट्टी, खंडित मिट्टी प्रति 1 टन मिट्टी प्रति 1 टन एवं मिट्टी प्रति 1 टन मिट्टी प्रति 1 टन मिट्टी में बीज बोने के पहले नोबेल भूमि जुटाई जाए।

ब्लॉग पर वापस जाएँ

एक टिप्पणी छोड़ें

कृपया ध्यान दें, टिप्पणियों को प्रकाशित करने से पहले अनुमोदित किया जाना आवश्यक है।